कुंडलपुर महोत्सव: बढ़ रहे कोरोना के चलते आयोजन की तारीख तय नहीं, पदाधिकारी बोले- मंदिर परिसर में भक्तों का प्रवेश बंद है

0
16

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • The Decision Of The Temple Trust Regarding The Gajrath Festival Going To Be Held In Kundalpur Due To The Increasing Corona Infection

दमोह10 मिनट पहले

कुंडलपुर जैन तीर्थ क्षेत्र में भक्तों का प्रवेश बंद।

दमोह के कुंडलपुर जैन तीर्थ क्षेत्र में होने जा रहे गजरथ महोत्सव की तारीख अभी तय नहीं है। आयोजन फरवरी माह में प्रस्तावित था। लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर कमेटी ने मंदिर परिसर में भक्तों का प्रवेश बंद कर दिया। अब सब कुछ ठीक होने के बाद ही महोत्सव की तारीख तय होगी और भक्तों को प्रवेश मिलेगा।

सब कुछ सामान्य होने पर तय होगी तारीख

महोत्सव के कार्यक्रम संयोजक सावन सिंघई ने बताया कि संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। सब कुछ सामान्य होने के बाद ही तारीख तय की जाएगी। कुंडलपुर ट्रस्ट कमेटी के प्रचार मंत्री सुनील वेजिटेरियन ने बताया कि संक्रमण के कारण मंदिर परिसर में भक्तों का प्रवेश बंद किया है। मंदिर परिसर में पहले से मौजूद सभी भक्तों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। केवल वही लोग मंदिर में मौजूद मुनियों की सेवादारी में हैं। उनका कहना है कि आचार्य विद्यासागर महाराज और अनेक मुनियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर ट्रस्ट कमेटी ने यह फैसला किया है।

मंदिर ट्रस्ट ने 5 जनवरी को यह फैसला किया था कि मंदिर में भक्तों का प्रवेश बंद रहेगा। इसे लेकर ट्रस्ट ने जैन समाज के सभी संपर्क तक यह जानकारी पहुंचा दी थी कि अब कोई भी भक्त मंदिर ना आए। उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर परिसर के मुख्य द्वार पर भी पंपलेट लगा दिए गए हैं। मंदिर में प्रवेश बंद हो गया है।

कुंडलपुर महामहोत्सव को लेकर नियमित खबरें और वीडियो के लिए दैनिक भास्कर ऐप पर कैटेगरी में कुंडलपुर महामहोत्सव सिलेक्ट करें।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here