Breaking News
DreamHost

कश्मीरी महिला को मकान मालकिन ने कहा आतंकी? DWC का दिल्ली पुलिस को नोटिस

हाइलाइट्स:

  • महिला का आरोप- ‘कश्मीरी’ होने के कारण मकान मालकिन ने कहा आतंकी
  • महिला की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस दिया
  • आयोग ने पुलिस से 19 अक्टूबर तक एफआईआर की कॉपी और बाकी जानकारियां मांगी

नई दिल्ली
दक्षिण पूर्व दिल्ली की एक महिला ने आरोप लगाया है कि ‘कश्मीरी’ होने के कारण उसकी मकान मालकिन ने उसे ‘आतंकवादी’ कहा और उसकी गैर मौजूदगी में उसके फर्नीचर हटा दिए। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद यह जानकारी दी। वहीं दूसरी ओर महिला की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस दिया है।

दरअसल श्रीनगर की रहने वाली महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसकी मकान मालकिन एक व्यक्ति के साथ घर में घुसी और कश्मीर से होने के कारण उसे ‘आतंकवादी’ कहा। दिल्ली महिला आयोग ने इस सिलसिले में पुलिस को नोटिस जारी किया है और कार्रवाई रिपोर्ट, प्राथमिकी की प्रति और मामले में कोई गिरफ्तारी हुई है अथवा नहीं, इस बारे में जानकारी मांगी है। घटना बुधवार की है।

पुलिस कन्ट्रोल रूम में महिला ने की थी शिकायत
पुलिस ने बताया कि पीड़िता जब घर लौटी तो उसके घर का ताला टूटा था और मूल्यवान सामान गायब थे। उसकी मकान मालकिन भी वहीं थी। जल्द ही दोनों पक्षों के बीच तेज बहस होने लगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘एक महिला के घर में चोरी के बारे में हमें पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। घटनास्थल पर पहुंचने पर पता चला कि घर दो बहनों को किराए पर दिया गया था। दोनों श्रीनगर की रहने वाली हैं। मकान मालकिन ने पीसीआर को फोन किया था।’

पुलिस बोली- कर रहे मामले की जांच
अधिकारी ने कहा कि किरायेदार ने आरोप लगाए कि उनकी मकान मालकिन ने घर का ताला तोड़ दिया और फर्नीचर हटा दिया तथा कपड़े एवं 20 हजार रुपये चोरी कर लिए। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने कहा कि शिकायत के आधार पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं में अमर कॉलोनी थाने में मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है।

दिल्ली महिला आयोग का पुलिस को नोटिस
दूसरी ओर दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से 19 अक्टूबर तक एफआईआर की कॉपी और बाकी जानकारियां मांगी हैं। आयोग का कहना है कि कश्मीरी महिला ने सोशल मीडिया पर इस घटना को साझा करते हुए कहा कि उसकी मकान मालकिन एक आदमी के साथ उसके घर में घुसी और उसे और उसके दोस्तों को आतंकवादी कहा। लड़की ने यह भी कहा कि मकान मालकिन ने उसका सारा पैसा ले लिया और फर्नीचर ले गई और फिर उसे झूठे केस में भी फंसा दिया। आरोप है कि पुलिस वाले के सामने मकान मालकिन के साथ आए आदमी ने उसे धक्का दिया और मकान मालकिन ने हमला किया।


Delhi News in Hindi: दिल्ली न्यूज़, Latest Delhi Samachar, दिल्ली समाचार, दिल्ली खबरें, Delhi Khabar | Navbharat Times

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

Delhi Riots: अदालत ने तिहाड़ जेल को दिए निर्देश, आरोपी उमर खालिद को दी जाए पर्याप्त सुरक्षा

हाइलाइट्स: दिल्ली दंगे के सिलसिले में गिरफ्तार जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!