कंपनी को लगाया 90 लाख का चूना: चोरी के माल से शुरू किया स्टार्टअप, स्पेयर पार्ट्स कंपनी का मैनेजर और उसका साथी गिरफ्तार

0
30

रायपुर26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आरोपी नितेश।

रायपुर की पुलिस ने एक स्पेयर पार्ट्स कंपनी मंे काम करने वाने मैनेजर और इसके साथी को पकड़ा है। दोनों ने 90 लाख रुपए का चूना कंपनी को लगाया। फर्जी बिल और दस्तावेज के जरिए कंपनी की कमाई को अपने नाम कर लिया। इतना ही नहीं आरोपी ने चोरी के माल से बाकायदा अपना स्टार्टअप शुरू कर दिया। अब पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है।

मामला रायपुर के गंज इलाके का है। यहां स्टेशन रोड पर वर्गो सोल्युशन्स इंडिया लिमेटेड लायबिलिटी नाम की कंपनी का ऑफिस है। इसी कंपनी को इसके मैनेजर नितेश राव ऊर्फ राजा ने 90 लाख का चूना लगाया है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यहां स्पेयर्स पार्ट्स बनाने और बेचने का काम होता है। कई पार्ट्स खराब होने के बाद जब रिपेयर कि लिए आते थे तो नितेश कंपनी से कह देता था कि पार्ट्स वारंटी पीरियड में खराब हुए हैं। कंपनी मुफ्त मंे पार्ट्स रिप्लेस करती थी, मगर असल में ये सभी पार्टस नॉन वारैंटी पीरियड के थे।

अब कागजों में गड़बड़ी करके नितेश ने साल 2018 से 2021 तक इसी तरह ग्राहकों से तो पार्ट्स के पैसे वसूले मगर कंपनी को एक धेला नहीं दिया। उसने इसी तरह से अपनी पत्नी अक्ष्यता साही के नाम पर गुढ़ियारी में नितेश ने स्वास्तिक इंटरनेशनल के नाम से पावर टूल्स एवं वेल्डिंग मशीन की दुकान खोल ली। अपनी कंपनी के पार्ट्स को इस दुकान में लाकर बेचने लगा। इसी तरह करीब 90 लाख रुपए का नुकसान कंपनी को हुआ। कंपनी के अकाउंटेंट डिकेश साहू ने ऑडिट में ये गड़बड़ियां पकड़ीं और पुलिस से शिकायत की। 2021 के बाद नितेश नौकरी छोड़ चुका था। डिकेश की शिकायत मिलने पर गंज थाने की पुलिस ने नितेश और इस गड़बड़ी में उसका साथ देने वाले हेमंत निषाद को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here