Monday, November 29, 2021
HomeNationalओडिशा में अजीब मामला: बालासोर में शादी में बज रहे DJ की...

ओडिशा में अजीब मामला: बालासोर में शादी में बज रहे DJ की आवाज से 63 मुर्गियों की हार्ट अटैक से मौत, फार्म मालिक ने दर्ज कराई FIR

  • Hindi News
  • National
  • 63 Chickens Died Of Heart Attack Due To The Sound Of DJ Playing At The Wedding In Balasore, The Farm Owner Lodged An FIR

बालासोरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ओडिशा में एक अजीब मामला सामने आया है। बालासोर जिले के नीलगिरी में शादी में बज रहे डीजे और आतिशबाजी के कारण 63 मुर्गियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पॉल्ट्री फार्म के मालिक रंजीत कुमार परिदा ने मामले को लेकर FIR दर्ज कराई है।

परिदा ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि रविवार आधी रात करीब साढ़े 11 बजे एक बारात उनके पॉल्ट्री फार्म से गुजर रही थी। इस दौरान शादी में कानफोड़ू डीजे बजाया जा रहा था। इसके साथ ही बारात में शामिल लोग आतिशबाजी भी कर रहे थे। उन्होंने बैंड बजाने वालों से आवाज कम करने की अपील भी की, लेकिन दूल्हे के दोस्त उनसे झगड़ा करने लगे।

डॉक्टर ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताई
दूसरे दिन सुबह जब उन्होंने जानवरों के एक डॉक्टर से मौत की वजह पूछी तो उसने बताया कि हार्ट अटैक से मुर्गियों की जान चली गई। इसके बाद परीदा शादी वाले घर मुआवजा मांगने पहुंच गए। मुआवजे से इनकार के बाद परिदा ने आयोजकों के खिलाफ नीलगिरी थाने में FIR दर्ज करा दी।

पॉल्ट्री फार्म में मरी हुई मुर्गियां।

पॉल्ट्री फार्म में मरी हुई मुर्गियां।

आरोपी ने कहा- हमने आवाज कम कर दी थी
वहीं, आरोपी रामचंद्र परिदा ने रंजीत कुमार परिदा के आरोपों पर हंसते हुए कहा- सड़कों पर जब वाहनों से मुर्गियों को ले जाया जाता है तो हॉर्न और अन्य शोरगुल होते हैं। ऐसे में यह कैसे संभव है कि डीजे के कारण मुर्गियों की मौत हो जाएगी। हालांकि, जब वह मेरे पास आए और तेज आवाज की शिकायत की तो हमने साउंड कम कर दी।

परिदा ने 180 किलो चिकन का नुकसान बताया
परिदा ने बताया कि मैंने तेज आवाज के कारण लगभग 180 किलो चिकन खो दिया क्योंकि पक्षी शायद सदमे से मर गए। नीलगिरी थाना प्रभारी द्रौपदी दास ने कहा कि उन्होंने परिदा और उनके पड़ोसी दोनों को शिकायत पर सुलह के लिए बुलाया है।

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है 22 साल का परिदा
22 साल का परिदा इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है। पढ़ाई पूरी करने के बाद जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने 2019 में नीलगिरी में एक सहकारी बैंक से 2 लाख रुपए लोन लेकर अपना ब्रॉयलर फार्म शुरू किया।

बालासोर के SP बोले- सुलझ गया मामला
बालासोर के SP सुधांशु मिश्रा ने इंडिया टुडे को बताया कि इस संबंध में नीलगिरी थाने को शिकायत मिली है। आरोपों की जांच की जा रही है। हालांकि थाने में दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया है।

खबरें और भी हैं…

देश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments