ऑनलाइन व्हाट्सएप क्विज ‘आओ घर में सीखें ‘: राज्य में धौलपुर का पहला स्थान, 62 हजार 506 बच्चों ने लिया भाग

0
13

धौलपुर38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टीचर बच्चों को ऑनलाइन क्विज के बारे में बताते हुए।

व्हाट्सएप क्विज “आओ घर में सीखें” में धौलपुर पहले स्थान पर रहा। साप्ताहिक क्विज का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित किया गया था। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से स्माइल कार्यक्रम की शुरूआत की गई है।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार गर्ग ने बताया कि धौलपुर जिले ने लगातार व्हाट्सएप क्विज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यह गौरव का विषय है कि कोरोनाकाल में ई-शिक्षा, स्माइल कार्यक्रम का लाभ बच्चों को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि 28 दिसम्बर 2021 में जारी रैंकिंग में धौलपुर जिला प्रदेश में अंतिम स्थान था। 852 बच्चों ने भाग लिया था। अब राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है। 62 हजार 506 बच्चों ने हिस्सा लिया। यह रैंकिंग हर सप्ताह स्माइल 2.0 की प्रगति के आधार पर आधार पर जारी की जाती है।

ग्राम पंचायत पर क्विज प्रभारी नियुक्त
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार गर्ग ने बताया कि बच्चों को ऑनलाइन क्विज लिंक भेजने के लिए टीचरों को कहा गया हैं। कोरोनाकाल में बच्चे घर पर अपनी समझ में वृद्धि करते हुए ई-शिक्षा का लाभ प्राप्त कर सकें। स्कूलों में ऑनलाइन मीटिंग कर अभियान के रूप में सीबीईओ को टीमों का गठन कर काम करवाने को कहा गया। टीम ने ऑनलाइन क्विज को बढ़ावा देने का कार्य किया गया। जिला क्विज मेंटर नरेश जैन ने बताया कि व्हाट्सएप क्विज में जिले में हर ग्राम पंचायत पर एक टीचर को पंचायत क्विज प्रभारी नियुक्त किया गया है। हर सप्ताह श्रेष्ठ काम करने वाले प्रभारी को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here