इमरान की पूर्व पत्नी पर हमला: रेहम खान की कार पर इस्लामाबाद में फायरिंग; कहा- ये नया पाकिस्तान नहीं, कायरों का मुल्क है

0
38

  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Pm Imran Khan Ex wife Gun Attack; Firing On Reham Khan Car After Returning From Wedding

इस्लामाबाद37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रेहम खान पर रविवार और सोमवार की दरमियानी रात इस्लामाबाद में हमला हुआ। (फाइल)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान की कार पर राजधानी इस्लामाबाद में गोलियां चलाई गईं। हमले में वो बाल-बाल बच गईं। सोमवार तड़के रेहम ने खुद सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी दी। कहा- मैं अपने भतीजे की शादी से लौट रही थी। बाइक पर आए दो लोगों ने पहले मेरी गाड़ी पर फायरिंग की। बाद में गन पॉइंट्स पर कार को रोक लिया। मैं दूसरी गाड़ी से घर पहुंची। ये किस तरह का नया पाकिस्तान है। यह तो कायरों का मुल्क है।

इमरान खान ने अब तक तीन शादियां की हैं। पहली पत्नी का नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ खान, दूसरी का रेहम खान और तीसरी का बुशरा मेनका है। बुशरा अभी इमरान के साथ रहती हैं। पाकिस्तान में उन्हें पिंकी पीरनी के नाम से ज्यादा जाना जाता है।

2015 में शादी के बाद इमरान के साथ रेहम खान। (फाइल)

2015 में शादी के बाद इमरान के साथ रेहम खान। (फाइल)

रेहम का आरोप
रेहम ने सोमवार तड़के सोशल मीडिया पर हमले की जानकारी दी। कहा- रविवार देर रात मैं अपने भतीजे की शादी में शिरकत के बाद इस्लामाबाद लौट रही थी। इसी दौरान पहले मेरी कार पर फायरिंग की गई। इसके बाद एक बाइक पर दो लोग आए। उन्होंने बंदूक की नोंक पर गाड़ी रोक ली। मैं बमुश्किल दूसरी गाड़ी में बैठकर वहां से निकली। मेरी गाड़ी में ड्राइवर और सिक्योरिटी गार्ड रह गए। क्या यही इमरान खान का नया पाकिस्तान है? यह कायरों और ठगों का मुल्क है।

रेहम ने यह पोस्ट रविवार और सोमवार की दरमियानी रात 1.59 बजे किया। रेहम ने सोमवार सुबह 9 बजे फिर एक पोस्ट किया। कहा- हैरान हूं। मेरा स्टाफ अब तक एक मिनट भी नहीं सो पाया। वो शम्स कॉलोनी पुलिस स्टेशन में बैठे हैं और पुलिस FIR तक दर्ज करने को तैयार नहीं है। मुझे एफआईआर की कॉपी का इंतजार है। इस मुश्किल वक्त में साथ देने के लिए फॉलोवर्स का शुक्रिया। मुझे मौत से डर नहीं लगता।

रेहम खान के पास पाकिस्तान के अलावा ब्रिटेन की भी नागरिकता है। (फाइल)

रेहम खान के पास पाकिस्तान के अलावा ब्रिटेन की भी नागरिकता है। (फाइल)

नए पाकिस्तान पर तंज
इमरान खान 2018 में जब सत्ता में आए थे तो उन्होंने नए पाकिस्तान का नारा दिया था। नया पाकिस्तान तो दूर उन्होंने पुराने पाकिस्तान का भी बेड़ा गर्क कर दिया। महंगाई दर 23% के करीब पहुंच चुकी है। तीन साल में उन्होंने करीब 20 अरब डॉलर का कर्ज लिया। इतना पहले कभी किसी सरकार ने नहीं लिया था। सऊदी अरब ने पिछले महीने पाकिस्तान को दिवालिया होने से बचाया था। तब सऊदी ने 4% सालाना की दर से 3 अरब डॉलर कैश रिजर्व स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान में रखने दिया था। पाकिस्तान सरकार इसे खर्च नहीं कर सकती। IMF कर्ज देने में फिर आनाकानी कर रहा है। उसे मनाने के लिए पाकिस्तान की सरकार 350 अरब रुपए के टैक्स वाला मिनी बजट पेश कर चुकी है। संसद में यह फंसा हुआ है।

रेहम खान बीबीसी में एंकर भी रह चुकी हैं। (फाइल)

रेहम खान बीबीसी में एंकर भी रह चुकी हैं। (फाइल)

कौन हैं रेहम खान
रेहम ब्रिटिश-पाकिस्तानी नागरिक हैं। जनवरी 2015 में उन्होंने इमरान खान से शादी की थी। हालांकि, 10 महीने बाद ही तलाक हो गया था। रेहम की उम्र इमरान से 19 साल कम थी। रेहम ने आरोप लगाया था कि इमरान समलैंगिक और नशे के आदी हैं। उनके साथी मुझे बम से उड़ाना चाहते थे। इमरान ने इससे पहले ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ से निकाह किया था। जेमिमा ने इस्लामी संस्कृति को अपनाने और पाकिस्तान में रहने से इनकार कर दिया, इसलिए नौ साल बाद वर्ष 2004 में तलाक हो गया। इमरान के दो बेटे हैं। इमरान ने तीसरा निकाह बुशरा मेनका से किया। मेनका के पहली शादी से पांच बच्चे हैं। वो जादू-टोना में यकीन रखने वाली महिला हैं। इसलिए पाकिस्तान में उन्हें पिंकी पीरनी के नाम से जाना जाता है।

खबरें और भी हैं…

विदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here