Monday, November 29, 2021
HomeStatesBiharआज पटना में 500 से अधिक शादियां: शाम को घर से निकल...

आज पटना में 500 से अधिक शादियां: शाम को घर से निकल रहें तो हो जाए सावधान, 24 से अधिक इलाकों में लगेगा जाम

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक तस्वीर।

पटना में शादियों की धूम है। दो दिनों से शाम को राजधानी की सड़कों पर शादी के कारण जाम लग रहा है। रविवार को शहर में 500 से अधिक शादियां हैं। ऐसे में शुक्रवार और शनिवार से अधिक जाम रविवार की शाम को होगा। पटना में 24 से अधिक ऐसे इलाके हैं जहां शादी-विवाह के कारण जाम का अधिक प्रभाव होगा। पटना के कंकड़बाग और राजीवनगर के साथ इंद्रपुरी इलाके में जाम से शहर प्रभावित होता है। रविवार शादी के तेज लग्न को लेकर यातायात विभाग ने भी विशेष तैयारी की है।

सीजन का सबसे तेज लग्न
रविवार 21 नवंबर को इस सीजन का काफी तेज लग्न है। शहर के लगभग सभी छोटे-बड़े मैरिज हाल बुक हैं। बड़े होटल से लेकर लॉज तो 4 माह पहले से ही बुक हैं। ऑल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्ड स्मिथ फेडरेशन AJGF के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सोनार का कहना है कि शुक्रवार, शनिवार के साथ रविवार को काफी लग्न है। इस सीजन की सबसे अधिक लग्न रविवार को ही है। रविवार को 500 से अधिक शादियां पटना के शहरी क्षेत्र में हैं। पटना में जब भी तेज लग्न होती है, सबसे बड़ी समस्या जाम की होती है। पटना में 2 दर्जन से अधिक इलाके ऐसे हैं जहां जाम की समस्या होगी।

इन इलाकों में शाम को जाम का झाम
पटना के बेलीरोड, RPS मोड़, मौर्या लोक, किदवईपुरी, बाकरगंज, नाला रोड, राजीवनगर, इंद्रपुरी, केसरीनगर, कंकड़बाग, काटी फैक्ट्री रोड, भागवत नगर, पटना सिटी, सुल्तानगंज, जीएम रोड, मखनिया कुआं के साथ कई ऐसे छोटे इलाके भी हैं जहां मैरिज हाल की संख्या अधिक है। इन इलाकों में जाम का झाम अधिक होगा। शुक्रवार और शनिवार को भी इन इलाकों में जाम रहा है। इस कारण से इल इलाकों में आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

अधिक जाम वाले इलाकों में लगी ट्रैफिक पुलिस
पटना में शादी विवाह में जाम की आशंका को लेकर यातायात पुलिस ने प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस को लगाया है। जाम के झाम से लोगों को राहत दिलाने को लेकर प्रमुख स्थानों पर महिला और पुरुष कांस्टेबल को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन ने शादी विवाह को लेकर जाम से बचाव के लिए रविवार को विशेष निगरानी को कहा है।

शाम को निकलने से पहले जान लीजिए हाल
शाम को घर से निकलने से पहले शहर में लग रहे जाम के बारे में जानकारी लेना आवश्यक है। यातायात पुलिस का कहना है कि बारात में जाम नहीं लगाना है। शादी के आयोजन करने वालों से शाम को लेकर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। निर्देश है कि कोरोना को लेकर ध्यान रखा जाए, इस कारण से भीड़ से बचा जाए। पटना के कई इलाकों में मैरिज हाल के आस पास रास्ता सकरा है, इससे जाम लगने की संभावना होती है। ऐसे में लोगों से अपील की जा रही है कि जाम को लेकर आयोजक और सड़क पर वाहन लेकर निकलने वाले गंभीर रहें।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments