Sunday, December 5, 2021
HomeStatesUttar Pradeshआगरा....मुरैना में ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में आग: तीन घंटे ठप रहा दिल्ली-ग्वालियर रेल...

आगरा….मुरैना में ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में आग: तीन घंटे ठप रहा दिल्ली-ग्वालियर रेल मार्ग, एक दर्जन ट्रेनें तीन घंटे तक हुई लेट, स्टेशनों पर लगी यात्रियों की भीड़

15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुरैना के पास ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के दो एसी कोच में आग लगने से दिल्ली-ग्वालियर रेल मार्ग पर यातायात ठप हो गया।

मुरैना के पास ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के दो एसी कोच में आग लगने से दिल्ली-ग्वालियर रेल मार्ग पर यातायात ठप हो गया। दिल्ली से ग्वालियर की ओर जाने वाली ट्रेनें खड़ी हो गईं। ट्रैक पर जले हुए कोचों को हटाने को काम चलने के कारण ट्रेनें तीन घंटे से खड़ी हुई हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आगरा कैंट और राजा मंडी स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ लग गई है। शाम करीब छह बजे यातायात बहाल हो गया।

आगरा कैंट स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में लगी यात्रियों की भीड़।

आगरा कैंट स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में लगी यात्रियों की भीड़।

आगरा से निकलने के बाद लगी आग
ट्रेन संख्या 20848 ऊधमपुर-दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार दोपहर 1.55 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से ग्वालियर के लिए रवाना हुई थी। आगरा से चलने के बाद मुरैना के हेतमपुर पर दोपहर सवा तीन बजे ट्रेन के चार एसी कोच में आग लग गई। कोचों से आग की लपटें निकल रही थीं। आग लगने पर ट्रेन को मुरैना पर रोका गया। आग की सूचना पर आगरा रेल मंडल के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। हादसे के चलते दिल्ली-ग्वालियर रेल मार्ग पर यातायात पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। हादसे के कारण एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हैं।

सैकड़ों यात्री परेशान, कई घंटे लेट हुई ट्रेनें
ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में आग लगने के कारण करीब एक दर्जन ट्रेनें दो से तीन घंटे तक लेट हो गई। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवम शर्मा ने बताया कि शाम छह बजे आगरा-ग्वालियर ट्रैक को बहाल हो गया है। ट्रेन के दो कोच ए-1 व ए-2 में आग लगी थी। मुरैना के हेतमपुर पर ट्रेन को रोका गया। यहां पर फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग पर काबू पाया गया। हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुए हैं। सभी यात्रियों को आगे के कोच में शिफ्ट कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। वहीं, हादसे के चलते करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हैं। ट्रेनें लेट होने के कारण आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को घंटे इंतजार करना पड़ा। स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ लग गई है। ठंड में ट्रेनों के इंतजार में यात्री परेशान हैं। वेटिंग रूम भी भर गए हैं।

आगरा में ही थे उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक
उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार शुक्रवार को आगरा में थे। यहां पर उनकी आगरा रेल मंडल में आने वाले जिलों के सांसदों के साथ बैठक थी। हादसे की सूचना मिलते ही महाप्रबंधक कंट्रोल रूम में पहुंच गए। वो पल-पल पर घटना की अपडेट लेते रहे।

ये ट्रेनें हुई लेट
हादसे के चलते झेलम एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, गोवा एक्सप्रेस, चेन्नई राजधानी, तेलंगाना एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, सहित एक दर्जन ट्रेनें करीब तीन घंटे तक लेट हैं।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments