Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesMadhya Pradeshआंगनवाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण: अनुपस्थित मिलीं कई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कटेगा 7...

आंगनवाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण: अनुपस्थित मिलीं कई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कटेगा 7 दिन का वेतन

धार35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ग्रामीणों से चर्चा करते जिलाधिकारी।

जिले में संचालित आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अनुपस्थित मिलीं। बता दें कि विभागीय अधिकारियों द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। जिसमें केंद्र खुला होने के बावजूद आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित नहीं थीं। ऐसे में पंचनामा बनाकर अधिकारियों ने गांव के लोगों से चर्चा की।

जिला कार्यक्रम अधिकारी सुभाष जैन ने बताया कि आंगनवाड़ी केन्द्र खिड़क्याखुर्द खुला था, लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शारदाबाई और सहायिका हीराबाई दोनों अनुपस्थित पाई गई। आसपास के लोगों ने बताया कि कार्यकर्ता बाहर से आना-जाना करती है। साथ ही आंगनवाड़ी केन्द्र सांवलाखेड़ी क्रमांक 1 की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अनुपस्थित और सहायिका पप्पुबाई उपस्थित पाई गई। केन्द्र में नाश्ता के रूप में गेहूं की दलिया का वितरण किया गया, लेकिन भोजन नहीं दिया गया। जिसे लेकर भी कार्रवाई की जा रही है।

इसके साथ ही आंगनवाड़ी केन्द्र सांवलाखेड़ी क्रमांक 2 की कार्यकर्ता दुर्गा पटेल अनुपस्थित और सहायिका भुरीबाई उपस्थित पाई गई। किंतु केन्द्र में नाश्ते का वितरण नहीं किया गया था। आंगनवाड़ी केन्द्र करोंदियामोटा क्रमांक 1 में केन्द्र पर मौजूद खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा केन्द्र पर अनुपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का सात दिवस का मानदेय काटने और नाश्ता व भोजन वितरण नहीं करने वाले स्व सहायता समूहों के देयक से राशि काटने के निर्देश संबंधित परियोजना अधिकारियों को दिए गए।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments