Breaking News
DreamHost

अमिताभ के जन्म से एक महीने पहले तेजी बच्चन ने लिया था आजादी की रैली में हिस्सा, तब वे बिग बी का नाम इंकलाब रखना चाहती थीं

35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केबीसी का 12वां सीजन होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया की मां तेजी बच्चन आजादी के आंदोलन से इतना ज्यादा प्रभावित थीं कि वो उनका नाम इंकलाब रखना चाहती थीं। कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में अमिताभ ने अपने नाम के पीछे का यह किस्सा सुनाया।

उन्होंने कहा- 1942 में जब तेजी बच्चन 8 महीने की गर्भवती थीं, तब उन्होंने भारत की आजादी के लिए की गई एक रैली में हिस्सा लिया था। उस वक्त जब तेजी घर पर नहीं मिलीं तो घरवालों ने उन्हें खोजा और रैली से वापस बुलाकर लाए।

तेजी इंकलाब नाम रखने के लिए राजी थीं
तेजी बच्चन, आजादी के आंदोलन से प्रभावित थीं। आंदोलन में शामिल एक शख्स ने कहा कि तेजी को अपने बच्चे का नाम इंकलाब रखना चाहिए। जब बच्चे का जन्म हुआ तो माता-पिता भी इंकलाब नाम रखने पर सहमत थे। लेकिन, कवि सुमित्रा नंदन पंत ने बच्चे का नाम अमिताभ रखा।
दिलचस्प बात ये है कि अमिताभ बच्चन ने 1984 में एक फिल्म में काम किया था, जिसका नाम इंकलाब था। अमिताभ फिल्म के लीड रोल में थे।

बिग बी ने जलसा के बाहर खड़े फैंस से माफी मांगी थी

अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को मुंबई स्थित अपने जलसा बंगले में 78वां जन्मदिन मनाया। इस बार केवल फैमिली के साथ ही बर्थडे सेलिब्रेट किया गया था। अमिताभ ने अपने उन फैंस से माफी भी मांगी, जो उनकी एक झलक पाने के लिए बंगले के बाहर झंडे और बैनर लेकर खड़े थे। अमिताभ ने कहा कि जो लोग बाहर आए, उनका शुक्रिया। मैं माफी मांगता हूं, क्योंकि बाहर नहीं आ पाया। मुझे बाहर आने की इजाजत नहीं है। अभी देखभाल आवश्यक है। मैं माफी मांगता हूं।

Dainik Bhaskar

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के घर NCB की रेड, ड्रग्स बरामद हुई

मुंबई8 मिनट पहले कॉपी लिंक कुछ दिनों पहले दीपिका और करिश्मा के बीच ड्रग्स को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!