Wednesday, December 8, 2021
HomeNationalअमरिंदर सिंह का मोदी प्रेम छलका: कैप्टन ने कहा- कानून वापसी से...

अमरिंदर सिंह का मोदी प्रेम छलका: कैप्टन ने कहा- कानून वापसी से साबित हुआ, PM जनता की बात सुनते हैं, कांग्रेस फेल पार्टी

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Amarinder’s Modi Love, Captain Said Law Proved By Withdrawal, PM Listens To Public, Congress Failed Party

चंडीगढ़29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

करतारपुर कॉरिडोर खोलने और कृषि कानून वापसी के बहाने अमरिंदर ने पीएम की सराहना की है।

कांग्रेस छोड़ने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति प्रेम छलक रहा है। करतारपुर कॉरिडोर खोलने और कृषि कानून वापसी के बहाने अमरिंदर ने पीएम की सराहना की है। उन्होंने कहा कि कृषि कानून वापस लेकर पीएम ने साबित किया कि वे जनता की राय सुनते हैं। इसके उलट कांग्रेस चुनाव में लगातार फेल हो रही है।

कैप्टन ने कहा कि PM के फैसले को सियासी कमजोरी से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। लोकतंत्र में लोगों की इच्छा पूरी करने वाला ही असली नेता है। कैप्टन इस बार पंजाब में भाजपा के साथ सीट शेयरिंग करके चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी ने पाक के मंसूबे फेल किए
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि युद्ध में पाकिस्तान कभी भारत से नहीं जीत सका। इसलिए वह किसानों के कंधों का इस्तेमाल कर भारत में अशांति फैलाना चाहता था। PM नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून वापसी का कदम उठाकर इस मंसूबे को फेल कर दिया।

मोदी का सिखों के प्रति विशेष लगाव
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि PM मोदी का सिखों के प्रति बड़ा लगाव है। सिख गुरुओं की शिक्षा का उन पर बड़ा प्रभाव है। इसलिए उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खोला। वहीं सिखों के पहले गुरू श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व के विशेष दिन पर कृषि कानून वापसी की घोषणा की। इससे साफ है कि वह सिखों से बेहतर रिश्ता कायम करना चाहते हैं। पिछले साल वह दिल्ली के 2 गुरुद्वारों में माथा टेक चुके हैं।

कांग्रेस को जमकर कोसा
कैप्टन ने कांग्रेस पर खूब निशाने साधे। कैप्टन ने कहा कि 2019 में CAA का विरोध हुआ, लेकिन दिल्ली चुनाव में कांग्रेस को शून्य मिला। कोरोना लॉकडाउन के वक्त कांग्रेस ने मजदूरों की वापसी को मुद्दा बनाया, लेकिन बिहार में राजद के साथ सरकार नहीं बना सके। केरल में कांग्रेस सरकार नहीं बना सकी, जबकि यहां वामपंथी और कांग्रेस बारी-बारी से सरकार बनाते रहे हैं। पुडुचेरी में कांगेस सत्ता से बाहर हो गई। बंगाल और असम में कांग्रेस साफ हो गई।

कांग्रेस पंजाब को अस्थिर करने में लगी रही
कैप्टन ने कहा कि इतनी शिकस्त के बाद भी कांग्रेस पंजाब को अस्थिर करने में लगी रही। यह एकमात्र राज्य था, जहां 2017 के बाद कांग्रेस हर चुनाव जीतती रही। कैप्टन तब पंजाब के सीएम थे और लोकसभा, विधानसभा उपचुनाव और स्थानीय चुनाव मे कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी।

भाजपा ने लगातार सुधार किया
कैप्टन ने यह भी कहा कि कांग्रेस के मुकाबले भाजपा ने दिल्ली में स्थिति बरकरार रखते हुए बिहार में भी बड़े दल के रूप में उभरकर सरकार बनाई। पुडुचेरी में चुनाव जीत लिया। यह सब कृषि कानूनों के विरोध के दौरान हुआ।

किसान नेता मनजीत राय

किसान नेता मनजीत राय

ज्यादा तारीफ न करें कैप्टन, PM ने देरी से सुनी आवाज : मनजीत राय, किसान नेता
किसान नेता मनजीत राय ने कहा कि हम भी कह रहे हैं कि पीएम मोदी पंजाबियों के साथ अच्छा रिश्ता कायम करें। कृषि कानून को लेकर पीएम ने एक साल लगा दिया। असल में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चुनावी नुकसान दिखा तो कृषि कानून वापसी की याद आई।

उन्होंने कहा कि कैप्टन को भी यह याद रखना चाहिए कि 700 किसानों ने इस आंदोलन में जान गंवाई है। पीएम ने बहुत देर की। हम तो पीएम को पंजाब से ही आवाज सुनाना चाहते थे, लेकिन दिल्ली बॉर्डर पहुंचने के बाद भी पीएम ने हमारी आवाज नहीं सुनी।

खबरें और भी हैं…

देश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments