Monday, November 29, 2021
HomeStatesRajasthanअब बीकानेर के 3 मंत्री: मंत्रिमंडल फेरबदल; कैबिनेट में गोविंद की एंट्री...

अब बीकानेर के 3 मंत्री: मंत्रिमंडल फेरबदल; कैबिनेट में गोविंद की एंट्री से पहली बार कांग्रेस के सभी विधायक होंगे मंत्री

बीकानेर18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गोविंदराम मेघवाल, डॉ. बीडी कल्ला, भंवरसिंह भाटी।

मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद सियासी गणित बैठाया गया तो बीकानेर प्रदेश में बड़ा पावर सेंटर बनकर उभरा। यहां कांग्रेस के तीनों ही विधायक मंत्री बन गए। डॉ. बीडी कल्ला पहले से कैबिनेट में हैं, गोंविदराम मेघवाल की एंट्री से बीकानेर से दो कैबिनेट मंत्री हो गए। भंवरसिंह भाटी स्वतंत्र प्रभार में पहले से राज्य मंत्री हैं।

नए समीकरण के मुताबिक राजधानी जयपुर, भरतपुर के बाद बीकानेर में ही सबसे ज्यादा मंत्री हैं। भरतपुर में विश्वेंद्रसिंह को वापस कैबिनेट में और जाहिदा को राज्य मंत्री बनाने से अब वहां 4 मंत्री हो गए हैं। इसी तरह जयपुर में भी 4 मंत्री हैं। दौसा में भी तीन मंत्री हैं।

गोविंदराम मेघवाल
खाजूवाला से विधायक गोविंद कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। मेघवाल वोटरों को साधने के लिए उन्हें कैबिनट में शामिल किया गया है। वे भाजपा में संसदीय सचिव भी रह चुके हैं।

डॉ. बीडी कल्ला
बीकानेर पश्चिम से विधायक डॉ. बीडी कल्ला को फिर से कैबिनेट में शामिल करना तय है। उनका विभाग जरूर बदल सकता है। अभी उनके पास ऊर्जा और जलदाय विभाग है।

भंवरसिंह भाटी
कोलायत विधायक भंवरसिंह भाटी पहली बार राज्य मंत्री बने। विस्तार में उनकी भी वापसी तय है। उनके पास उच्च शिक्षा है। विभाग में परिवर्तन की संभावना कम है।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments