Monday, November 29, 2021
HomeEntertainmentBollywoodअजय देवगन के 30 साल: अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी 'फूल...

अजय देवगन के 30 साल: अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी ‘फूल और कांटे’, उन्हें हटाकर अजय कास्ट हुए, दीवार पर टंगी फोटो देख डायरेक्टर बोले- ‘यही है मेरा हीरो’

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अजय देवगन ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर लिए हैं। उनकी डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ 1991 में 22 नवंबर को रिलीज हुई थी। अजय को उनकी पहली फिल्म कैसे मिली इसके पीछे भी एक दिलचस्प किस्सा है। यहां तक कि अजय ने जब दोस्तों से अपने एक्टर बनने की बात बताई थी, तो सभी ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था।

दीवार पर टंगी फोटो देख डायरेक्टर बोले- यही है मेरा हीरो

‘फूल और कांटे’ के डायरेक्टर कुक्कू कोहली फिल्म के लिए एक्टर की तलाश में थे। कुक्कू करीब-करीब बॉलीवुड के हर एक बड़े एक्टर से मिल चुके थे लेकिन कोई भी उनके साथ काम करने को तैयार नहीं हो रहा था। एक दिन कुक्कू अपने दोस्त और अजय के पापा वीरू देवगन के साथ बैठकर अपनी परेशानी बयां कर रहे थे। तभी अचानक कुक्कू की नजर दीवार पर टंगी एक फोटो पर पड़ी। फोटो देखते ही कुक्कू ने कहा- कोई और नहीं, अब ये लड़का ही मेरी फिल्म का हीरो बनेगा। बता दें कि ये फोटो अजय देवगन की ही थी। वैसे, अजय देवगन एक्टर नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनकी किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था।

अजय ने जब दोस्तों से शेयर की बात तो उड़ा मजाक

अजय देवगन को उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ मिल चुकी थी। लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वो इसमें काम कैसे करेंगे क्योंकि उस वक्त उनकी उम्र महज 23 साल थी। अजय देवगन काफी परेशान थे और इसी वजह से यह बात उन्होंने अपने कुछ दोस्तों से शेयर की। जब अजय ने कहा कि वो एक्टर बनने वाले हैं तो सभी ने उनका जमकर मजाक उड़ाया और कहा- तू हीरो बनने वाला है? हालांकि इन दोस्तों के साथ एक लड़की खड़ी थी, जिसने ऐसी बात कही कि वहां मौजूद सभी कि बोलती ही बंद हो गई। ये लड़की कोई और नहीं बल्कि जानी-मानी कोरियोग्राफर फराह खान थीं।

फराह बोलीं- अजय एक दिन बड़ा स्टार बनेगा

दरअसल, कुक्कू कोहली ने अजय देवगन को लेकर अखबारों में एक विज्ञापन दिया था कि उनकी अगली फिल्म के लिए हीरोइन की जरूरत है। इस विज्ञापन पर अजय देवगन का फोटो भी लगा था। फराह खान ने उसी फोटो को देखकर कहा, ‘अजय तू एक दिन बड़ा स्टार बनेगा। तुझमें कुछ तो ऐसी बात है, जो किसी और में नहीं।’ फराह की ये बात सुनकर अजय के दिल को कुछ तसल्ली हुई। उन्हें लगा कोई तो है, जिसने उन पर इतना भरोसा किया। फराह की कही बात बिल्कुल सच साबित हुई। आज के दौर में अजय देवगन बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं।

अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी ‘फूल और कांटे’

अक्षय और अजय हाल ही में रोहित शेट्टी की कॉप ड्रामा ‘सूर्यवंशी’ में स्क्रीन शेयर करते नजर आए। फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर अक्षय ने बताया था कि ‘फूल और कांटे’ में अजय ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था। अक्षय ने कहा था, “हम दोनों ने अपना करियर साथ में शुरू किया था। इसकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ में पहले मैं था। फिर इसने मुझे धक्का मार दिया।”

ऐसी है रिप्लेस किए जाने की कहानी

अक्षय ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था, “जी हां, मैं ‘फूल और कांटे’ में था। मैं सनी सुपर साउंड (रिकॉर्डिंग स्टूडियो) में नदीम-श्रवण के साथ म्यूजिक सेशन में बैठा था। उन दिनों हर गाने में 30-40 वायलिन बजने वाले होते थे। एक सेपरेट ऑर्केस्ट्रा। अब तो हम एक पल में सबकुछ खत्म कर देते हैं। रात को मैं पहले दिन के लिए शूट के लिए तैयार हो रहा था। और फिर मुझे एक कॉल आया कि भैया आप मत आना, कोई और आ रहा है।”

खबरें और भी हैं…

बॉलीवुड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments