Monday, November 29, 2021
HomeStatesHaryanaअंबाला में बिजली सभा: उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम चेयरमैन के समक्ष 15...

अंबाला में बिजली सभा: उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम चेयरमैन के समक्ष 15 उपभोक्ताओं ने रोया समस्याओं का दुखड़ा, समाधान का मिला आश्वासन

अंबाला19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बिजली सभा में उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनते हुए चेयरमैन आरके शर्मा

अंबाला शहर स्थित बलदेव नगर अजीत पैट्रोल पंप के पास अधीक्षक अभियंता कार्यालय में सोमवार बिजली सभा हुई। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के समक्ष उपभोक्ताओं में अपनी समस्याओं का दुखड़ा रोया। सभा में बिजली आपूर्ति, बिल सहित कनेक्शन से जुड़ी 15 शिकायतें पहुंची। अधिकतर शिकायतों में बिजली कर्मचारियों की ढुलमुल रवैया सामने आया। इसके अलावा उपभोक्ताओं ने अपने घर के बाहर से गुजरने वाली तारों का भी दुखड़ा।

उनका कहना था कि अपनी शिकायतों को लेकर कई बार बिजली निगम कार्यालयों के चक्कर काट चुके हैं। बिना समाधान के ही लौटा दिया जाता है। यहीं कारण है कि लंबे समय से समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई है। ऐसे में फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने समस्याओं को सुनते हुए सभी एसडीओ को समाधान करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्हें उपभोक्ता की समस्या का अपने कार्यालयों में भी समय पर समाधान करने की बात कहीं, ताकि उपभोक्ताओं को परेशानी न झेलनी पड़े। दोपहर 4 बजे तक उपभोक्ता फोरम शिकायतें सुनकर समाधान करेगा।

मटहेड़ी शेखां से हरदेव सिंह

मटहेड़ी शेखां से हरदेव सिंह

वहीं मटहेड़ी शेखां के हरदेव सिंह ने बताया कि प्लाट के ऊपर से बिजली निगम ने तारें खींच दी। जब वह अपने प्लाट पर पहुंचे तो तारें देखकर हैरान रह गए। बिजली निगम अधिकारियों ने एक बार भी तारें डालने से पहले जानकारी देना उचित नहीं समझा। शिकायत देते हुए प्लाट के ऊपर से तारें हटाने बारे कहा। अब फोरम ने कहा कि अधिकारी मौके पर जाकर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उपभोक्ता मोहन लाल

उपभोक्ता मोहन लाल

सभा में बब्याल निवासी मोहन लाल का कहना था कि किराएदार बोला कि कई माह से बिल ही नहीं मिले। इसका खुलासा तब हुआ जब किराएदार दुकान खाली करके चला गया। जब जांच करवाई तो बिल 36 हजार रुपए बन गया। बिल भरने के लिए 6-6 हजार की किस्त बनाई गई थी। दोबारा बिल दो हजार रुपए का जुर्माना लगकर 32 हजार रुपए आ गया। ऐसे में एक साथ पूरी राशि भरने पर सरचार्ज माफ करवाने की गुहार लगाई। फोरम के चेयरमैन ने उन्हें बिल की जानकारी निकलवाकर समाधान करने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments